October 19, 2024

ख़बरे टी वी – सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहार शरीफ नालंदा में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जयंती महाविद्यालय परिसर में मनाया गया….. जानिए पूरी खबर

बिहार शरीफ के पटेल कॉलेज में मनाया गया कर्पूरी जयंती।

 

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहार शरीफ नालंदा में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जयंती महाविद्यालय परिसर में मनाया गया जिसकी अध्यक्षता एनसीसी अधिकारी डॉ शशिकांत कुमार( टोनी ) एवं मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो (डॉ) महेश प्रसाद सिंह ने शिरकत किया। कार्यक्रम की शुरुआत जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं पुष्प अर्पित कर किया गया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. (डॉ)महेश प्रसाद सिंह ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहां के एक आम नागरिक से बिहार के सत्ता को संभालते हुए कर्पूरी ठाकुर सादगी भरी जीवन जी हैं वह बिहार के विपक्ष के नेता के साथ साथ बिहार के मुख्यमंत्री के पद को भी सुशोभित किए इतने दूर राजनीतिक सफर में इन पर किसी प्रकार का आरोप नहीं लगा इनका जीवन सादा एवं विचार उच्च हैं.

 

इनके निधन के पश्चात इनके नाम का एक घर तक नहीं है उन्होंने अपने स्वच्छ छवि के कारण बिहार कि राजनीति में एक मिसाल कायम किए आज उनके बताए मार्गों पर चलकर अच्छे कार्यों को करने की प्रेरणा लेने की आवश्यकता है इस मौके पर लेखापाल सुरेंद्र प्रसाद, प्रधान लिपिक भोला प्रसाद, मुकेश कुमार, सरोज सिन्हा, रविंद्र प्रसाद, अशोक कुमार बलवीर कुमार, रवि कुमार, वरुण कुमार, दीपक कुमार शिवदयाल मधुकर आदि सैकड़ों छात्र छात्रा शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे। कर्पूरी ठाकुर अमर रहे । जब तक सूरज चांद रहेगा कर्पूरी जी आपका नाम रहेगा के नारों से पूरा महाविद्यालय गूंज उठा।

Other Important News