October 19, 2024

ख़बरे टी वी – लापरवाही के चलते क़ोरोना की तीसरी लहर आई है जिसके कारण फिर से परेशानी बढ़ी, हिलसा कोर्ट कैम्पस में डा. मानव ने चलाया अभियान, निशुल्क बांटे गए मास्क…. जानिए पूरी खबर

हिलसा कोर्ट कैम्पस में डा. मानव ने चलाया अभियान, निशुल्क बांटे गए मास्क .

Khabre Tv – 9334598481 – अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालन्दा) लापरवाही के चलते क़ोरोना की तीसरी लहर आई है जिसके कारण फिर से परेशानी बढ़ चुकी है । अगर लोग पूरी तरह सावधानी बरतेंगे तभी क़ोरोना को हराना सम्भव है । ये बातें बुधवार को स्थानीय कोर्ट परिसर में क़ोविड जागरुकता अभियान चलाते हुए समाजसेवी सह ब्राण्ड ऐंबेसडर डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने कही । उन्होंने अनलॉक के समय में महामारी से बचाव के उपाय भी प्रमुखता से लोगों को बताए।
इस दौरान लोगों को जागरूक करते हुए समाजसेवी डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि साबुन से बार-बार हाथ धोना, भीड़-भाड़ वाले स्थान से अभी दूर रहना, सार्वजनिक स्थान पर न थूकना ही कोरोना से बचाव का रास्ता है और मास्क जरुर लगाएं। लोगों को इस बात के लिए भी जागरुक किया और कई नागरिकों के बीच निशुल्क मास्क वितरित करते हुए जिला प्रशासन द्वारा दिए गये निर्देशों को सफल बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि जरूरी न हो तो यात्रा से बचें और मास्क लगाएं। आमजन से ज़ोर देकर कहा कि इस समय आप मास्क नहीं पहनेंगे तो बाद में बहुत पछताना पड़ेगा। इसके लिए लोगों को आपस में सहयोग करने की अपील की गई। और प्रण लिया की सब मिल कर करोना को हरायेंगे। मौक़े पर समाजसेवी राज किशोर प्रसाद ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में तंबाकू का सेवन करने वाले व्यक्ति के लिए कोरोना का जोखिम बहुत बढ़ जाता है। तंबाकू के सेवन की वजह से कैंसर, दिल की बीमारी और सांस की बीमारियों का जोखिम भी बढ़ जाता है। तंबाकू सेवन केवल आपके फेफड़ों की परत को नष्ट ही नहीं करता, बल्कि इसे संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील बना देता है। उन्होंने बताया कि तंबाकू जो कि गुटखा, पान, खैनी और अन्य तरीकों के द्वारा उपयोग किया जाता है। मुंह में चबाते समय लार का स्राव अधिक होने से बार-बार थूकना पड़ता है। इस तरह थूकने से कोरोना वायरस आसपास फैलने का खतरा ज्यादा होती हैं। इस लिए इसका सेवन नहीं करें।डॉ आशुतोष कुमार
मानव ने कहा कि यदि जिले व प्रदेश में फिर पूर्ण लॉकडाउन लगता है तो भयंकर अर्थ-व्यवस्था प्रभावित हो जाएगी और जन जीवन अस्त व्यस्त हो जाएगा । इस तरह का जागरुकता अभियान विभिन्न जगहों में लगातार चलाया जा रहा है ।

Other Important News