October 19, 2024

ख़बरे टी वी – स्वर्ण व्यवसाई के हत्या के विरोध में नालंदा जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, नालंदा जिला खुदरा व्यवसायी वैशय महासभा के नेतृत्व में पदयात्रा ……….जानिए पूरी खबर

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – बयूरो रिपोर्ट – बिहार शरीफ के प्रसिद्ध स्वर्ण व्यवसायी सुमन कुमार उर्फ चिंटू को बीते दिनों अपराधियों द्वारा गोली से मार कर छलनी कर हत्या कर दी गई थी। उक्त घटना के विरोध में नालंदा जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, नालंदा जिला खुदरा व्यवसायी वैशय महासभा के नेतृत्व में पदयात्रा का कार्यक्रम किया गया। पदयात्रा में शामिल लोग मुँह पर पट्टी लगाकर विरोध जताते हुए हॉस्पिटल मोड़ से बड़ी पहाड़ी मृतक के आश्रित परिवार मिलकर शोक संवेदना प्रकट करते हुए नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने कहा कि बिहार में अपराधियों की सरकार चल रही है माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ समांतर अपराधियों का सरकार चल रहा है अपराधियों का बोल वाला चल रहा है यही कारण है कि दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी चिंटू कुमार को अपराधियों ने गोली मारकर छलनी कर दिया दूसरी घटना सिलाव प्रखंड के कृपा बीघा गांव में श्रवण साहू के पुत्र सागर कुमार को गले में गोली मार दिया गया बेगूसराय में डीपी ज्वेलर्स के यहां लगातार रंगदारी की मांग की जा रही है।नीतीश सरकार सोए हुए हैं और अपराधी की सरकार चला रही है।
पूर्व वार्ड आयुक्त श्री शिव कुमार गुप्ता ने बिहार सरकार और जिला प्रशासन से मांग की है कि मृतक के परिवार को 10 लाख नगद मुआवजा उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी एवं तीनों बच्चियों की सरकारी अनुदान पर शिक्षा अध्ययन कराया जाए। नालंदा जिला खुदरा व्यवसायी संघ के जिला अध्यक्ष संजीत कुमार गुप्ता ने कहा व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए आर्मस कराया जाए।

 

 

वैश्य महासभा के प्रवक्ता प्रमोद गुप्ता मृतक के परिजनों की सुरक्षा के लिए सरकारी गार्ड मुहैया कराया जाए।
चर्चित व्यवसायी सुनील साहू ने कहा कि दिन में भरे बाजार में व्यापारियों की हत्या पुलिस की निष्क्रियता का परिचायक है अभी भी उनकी गली में गोली के खोखे मिले हैं।
खुदरा व्यवसायिक संघ के संजय बर्नवाल ने उपरोक्त घटना की घोर निंदा की है।
नालंदा जिला तैलिक साहू सभा के जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा की घटना मृतक व्यवसायी के 100 मीटर के पास जिला प्रशासन डीएम,एसपी पूरा प्रशासन रहते हुए यह बड़ी घटना का अंजाम दिया गया। मृतक के परिजनों से मिलने वालों में मनोज कुमार,राकेश कुमार,सुनील यादव, संजय कुमार,सतेंद्र प्रसाद,प्रमोद कुमार गुप्ता, स्वतंत्र कुमार, सहदेव प्रसाद, रौशन गुप्ता,बबलू कुमार, किशोरी लाल,उमेश कुमार चिंटू कुमार, सुनील कुमार,राज कुमार गुप्ता, सुनील कुमार उर्फ बड़ा बाबू,मुन्ना साहू,श्यामनंदन प्रसाद, श्याम गुप्ता,बबलू गुप्ता आनंद कुमार कपड़ा व्यवसायीआदि लोग शामिल थे।

Other Important News