October 19, 2024

ख़बरे टी वी – लोहिया स्वच्छता अभियान एवं स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत नगर परिषद राजगीर स्थित वार्ड नंबर 17 में वार्ड भ्रमण एवं नुक्कड़ सभा का आयोजन……. जानिए पूरी खबर

 

चलल हो साफ-सफाई अभियान तनी ध्यान दिहा  – भैया अजित।

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट  – राजगीर:- लोहिया स्वच्छता अभियान एवं स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत नगर परिषद राजगीर स्थित वार्ड नंबर 17 में वार्ड भ्रमण एवं नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया।
मौके पर अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. धीरेंद्र उपाध्याय ने कहा कि जिस तरह से राजगीर नगर परिषद में स्वच्छता को लेकर ब्रांड एंबेसडर भैया अजीत के द्वारा लगातार कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है , इसमें सभी नगर परिषद के 19 वार्ड पार्षदों से अनुरोध करना चाहेंगे कि वह लगातार इनके कार्यक्रमों में आते रहे और लोगों को जागरुक करते रहें । भैया अजीत के प्रयास से वह दिन दूर नहीं है कि राजगीर स्वच्छता के मामले में पहले पायदान पर बिहार राज्य में स्थापित होगा मेरी अनंत शुभकामनाएं भैया जी के साथ है।
मौके पर उपस्थित जैन सन्त सोहम मुनि जी महाराज साहब ने कहा कि ऐसी पवित्र पावन धरती जिस पर भगवान महावीर स्वामी ने चौदह चातुर्मास किए थे । वैसे ही पवित्र धरती को पवित्र बनाने का जो अभियान नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एंबेसडर ने छेड़े हैं , वह धीरे-धीरे कामयाब होता दिख रहा है। हम लोगों से अपील करेंगे कि जितने से ज्यादा-ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर स्वच्छ वातावरण का निर्माण करें जिससे कि अनेक गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सके।
मौके पर राजगीर रेलवे स्टेशन के पूर्व प्रबंधक मंतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि गीत संगीत जागरूकता के लिए एक बहुत बड़ा माध्यम है। इस माध्यम से लोग ज्यादा सीखते, सुनते और समझते हैं । आज के कार्यक्रम में उपस्थित तमाम वार्ड नंबर 17 के निवासियों से अनुरोध करेंगे कि आप अपने अपने घर के कूड़े को सड़क पर ना फेंके जिससे कि बीमारियां फैलती है।
मौके पर समाजसेवी व जागरूकता अभियान के समन्वयक रमेश कुमार ने कहा कि करोना काल ने मनुष्य को स्वच्छ और स्वस्थ रहने के लिए सिखाया है। अब जरूरत है कि इसको नियमित करने की जिससे कि घर के साथ-साथ गली मोहल्ले सड़क भी साफ-साफ रहे जिससे बैक्टीरिया रहित बीमारी से बचा जा सके।
मौके पर गायत्री परिवार के विजय कुमार सिंह ने कहा कि यह धरती हमारी माता तुल्य है हम इस धरती को साफ सुथरा रखेंगे तब ही हम स्वच्छ और स्वस्थ रह पाएंगे अपनी माता को कोई गंदा कपड़ा पहने देख सकता है क्या ? इसलिए हमें स्वच्छता अपनाना है जिससे कि यह भारत माता स्वच्छ रहे। उन्होंने कहा कि इस महाअभियान में ब्रांड एंबेसडर भैया अजीत के साथ संपूर्ण गायत्री परिवार हैं।
मौके पर मध्य विद्यालय राजगीर बाजार के शिक्षक अनिल पासवान ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम नगर के सभी स्कूलों में भी चलना चाहिए जिससे कि बच्चों के द्वारा अपने माता-पिता को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर सके।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों का अभिवादन नगर परिषद राजगीर की ओर से ब्रांड एंबेसडर भैया अजीत ने किया उन्होंने कहा कि आप सभी समाजसेवी और बुद्धिजीवियों के चलते इस तरह का कार्यक्रम का संचालन हो सका है, उन्होंने अपने कई गीतों से लोगों का मन मोह लिया।
मौके पर उपस्थित नगर परिषद राजगीर के वार्ड पार्षद श्रवण कुमार ने कहा कि आज हमारे वार्ड के लोगों को जागरूक करने के लिए भैया अजीत ने जो अभियान छेड़े हैं हम उनके शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमारे वार्ड में आकर लोगों के बीच जागरूकता का काम किए हैं।
हम नगर परिषद राजगीर से चाहेंगे कि भैया अजीत को जन जागरूकता कार्यक्रम के लिए सभी तरह का सहयोग करें, जिससे कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में बिहार में राजगीर पहले पायदान पर पहुंच सके, उन्होंने उपस्थित लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया । साथ ही आज के नुक्कड़ सभा में भैया अजित के साथ उपस्थित हुए पर्वतारोही संग्राम कुमार को माला पहनाकर वार्ड पार्षद ने स्वागत किया।
मौके पर संग्राम कुमार, पप्पू कुमार सिंह, सुबोध सिंह, संजय कुमार, अजय कुमार, बिट्टू कुमार, प्रिया देवी, राजकुमारी देवी, गीता देवी सहित सैकड़ों लोग इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे।

Other Important News