October 19, 2024

ख़बरे टी वी – अंतरराष्ट्रीय नालंदा विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा की एक बैठक छबीलापुर बाजार स्थित समुदाय भवन में की गई जिसकी अध्यक्षता……. जानिए पूरी खबर

 

Khabre Tv –  आदित्य की रिपोर्ट- अंतरराष्ट्रीय नालंदा विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा की एक बैठक छबीलापुर बाजार स्थित समुदाय भवन में की गई जिसकी अध्यक्षता उपेंद्र प्रसाद सिंह यादव एवं कृष्णा प्रसाद यादव ने की। बैठकोपरांत संगठन की मजबूती पर बल ,गत बैठक की समीक्षा।

 

 

विद्यालय के द्वारा गोद लिए गए 200 सौ गांवो की सूची तैयार करने, अंतरराष्ट्रीय नालंदा विश्वविद्यालय में भवन निर्माण से लेकर नियुक्ति में बड़े पैमाने पर हो रहे धांधली को सीबीआई जांच कराने, महज ₹10000 के हिसाब से किसानों को दिए गए मुआवजा पर पुनर्विचार कर सभी किसानों को वर्तमान जरसमन के अनुसार मुआवजा देने , पैमार नदी को बचाने, छबीलापुर बाजार के किसानों को सिंचाई के लिए तार, पोल की व्यवस्था कर बिजली उपलब्ध कराने, किसानों को खाद की किल्लत को दूर कर खाद उपलब्ध कराने, आदि मांगों को लेकर,

 

 

दिनांक 29 दिसंबर 2021 को 11:00 पूर्वाहन से अनुमंडल कार्यालय राजगीर के समक्ष एक दिवसीय धरना व प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। मौके पर बैठक को संबोधित करते हुए असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि आए दिन किसानों व मजदूरों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है किसानों को दिनदहाड़े हत्या हो रही है किसानों की जमीन को कौड़ी के भाव में सरकार अधिग्रहण कर शोषण कर रहे हैं। अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष करने वाले किसानों पर फर्जी तरीके से मुकदमा दर्ज कर रही है जिससे स्पष्ट होता है कि पूरे देश में भ्रष्ट तंत्र व जंगलराज कायम हो चुका है डॉक्टर पासवान ने कहा कि नालंदा विश्वविद्यालय की तानाशाह कुलपति सुनैना सिंह ने विश्वविद्यालय में स्थापना काल से लेकर अब तक कार्य करने वाले कर्मचारियों को भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ होने के भय से जबरन कार से हटा दिया ।

 

 

जब वह अपनी बातों को रखने के लिए एक दिवसीय धरना पर बैठे तो एक साजिश के तहत उन लोगों पर मुकदमा कर फंसाने का काम किया जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
मौके पर मोर्चा के संयोजक सुरेंद्र यादव एवं समाजवादी नेताओं का प्रसाद निर्मल ने कहा कि उपरोक्त समस्याओं को लेकर 29 दिसंबर को एक दिवसीय धरना व प्रदर्शन के माध्यम से बिहार सरकार व भारत सरकार को सचेत करने का काम किसानों के द्वारा किया जाएगा ।

 

 

अगर किसानों की बातों को नहीं सुनी गई और किसानों के साथ अनदेखी हुई तो सड़क से संसद तक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की जाएगी इस मौके पर किसान नेता राजेंद्र प्रसाद, प्रोफेसर सतेंद्र कुमार, सीपीएम नेता परमेश्वर राजवंशी, जनार्दन प्रसाद, कांग्रेस वरीय नेता मोहम्मद हैदर आलम, चंद्रमौली कुमार ,पूर्व सैनिक कर्मवीर कुमार ,मनोज कुमार आदि सैकड़ों लोगों ने बैठक में अपने- अपने विचार व्यक्त किए।

 

Other Important News