October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार शरीफ के हरदेव भवन में उप विकास आयुक्त नालंदा श्री वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों की बैठक……. जानिए पूरी खबर

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – शुभम की रिपोर्ट  – बिहार शरीफ के हरदेव भवन में उप विकास आयुक्त नालंदा श्री वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों की बैठक हुई।बैठक में उप विकास आयुक्त ने कई निर्देश दिए : – सभी cdpos सभी सेविकाओं से पोषक क्षेत्र के 0 to 6 yrs के सभी बच्चों की growth monitoring कराएंगी। sam and mam बच्चों की लगातार फॉलो अप LS के द्वारा करने का निदेश दिया गया तथा जरूरत पड़ने पर nrc भेजे जाने के निर्देश दिए गए। PMMVY के सभी लंबित आवेदनों का अति शीध्र अपलोड करने का निदेश दिया गया है। निदेश दिया गया कि सभी co, cdpo and po संयुक्त रूप से जमीन चिन्हित करेंगे ताकि उन्हें मनरेगा and icds convergence से भवन बनाये जा सके। बैठक में उपस्थित dpo icds ने बताया कि ऐसे कुल 76 जमीन खोजे गए हैं। poor performance वाले ब्लॉक जैसे बिहारशरीफ ग्रामीण को performance सुधारने की चेतावनी दी गई। इस्लामपुर परियोजना को pmmvy योजना में अच्छे कार्यों के लिए तारीफ की गई।कैंप मोड में pmmvy pendency दूर करने का निर्देश दिया गया।state ranking में जिले को 1st position पर आने के लिए और मेहनत करने के निर्देश दिए गए।परवरिश योजना में तेजी लाने तथा मद्य निषेध के सम्बन्ध में जागरूकता फैलाने के भी निदेश दिए गए।
उक्त बैठक में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रीना कुमारी सहित सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी,केयर के टीम तथा वन स्टॉप सेंटर के कर्मी उपस्थित थे।

Other Important News