October 19, 2024

ख़बरे टी वी – गंदे पानी पीने और गंदगी में रहने पर मजबूर है बिहार शरीफ के शहरी, महीनों बीत जाने पर भी नहीं हुई कारवाई……. जानीए पुरी खबर

गंदे पानी पीने और गंदगी में रहने पर मजबूर है बिहार शरीफ के शहरी, महीनों बीत जाने पर भी नहीं हुई कारवाई।

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – नालंदा जिला का हेड क्वार्टर बिहार शरीफ स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है, परंतु बिहार शरीफ के नगर निगम में आने वाला वार्ड संख्या 31 और 32 कई समस्याओं से जूझ रहा है। हालांकि मोहल्ले वासियों का कहना है कि शहर में नए कार्यों की वजह से परेशानी हो सकती है, परंतु उसका निपटारा भी स-समय कि जाए।

हालांकि इन समस्याओं को लेकर उन्होंने विगत महीने 27 अगस्त और 29 नवंबर को जिलाधिकारी नालंदा योगेंद्र सिंह से मोहल्ले के सामाजिक चिंतन करने वाले मोहम्मद जाहिद अंसारी, मोहम्मद मुस्ताक, डॉ अरशद जमाल, मोहम्मद सलीम उद्दीन, मोहम्मद शफीक अख्तर, लक्ष्मण साहू सहित मोहम्मद मुख्तार असलम ने 27 अगस्त को मोहल्ले में कई जगहों पर गंदे पानी जमाब के साथ-साथ घरों में जाने वाला पानी भी दूषित होने की वजह को लेकर मिलने गए।

मैं आपको बता दूं जो गंदे जमाव पानी मोहल्ले में जमा है उनका कारण जल नल योजना के तहत कार्यों में पाइपों की मरम्मत नहीं होने की वजह से है साथ ही इस मोहल्ले में पीसीसी ढलाई या फिर ईट बिछाने का काम भी नहीं हुई है।

साथ ही 29 नवंबर को भी कुछ लोगों ने जिलाधिकारी नालंदा से मुलाकात की और करीब 200 लोगों के हस्ताक्षर वाले दरख्वास्त भी सौंपा , जिसमें इनके मोहल्ले में कब्रिस्तान घेराबंदी को लेकर भी दरख्वास्त की जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया था।

वही कार्यवाही नहीं होने पर इन लोगों ने नगर आयुक्त बिहार शरीफ से मुलाकात की और उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को मोहल्ले की वस्तु स्थिति जानने के लिए वहां भेजा परंतु उन्होंने किस तरह के दस्तावेज बनाकर अपने पदाधिकारी को सौंपा है और अभी महीने बीत जाने के बाद भी मोहल्ले में किसी तरह की सफाई से लेकर सड़क निर्माण के कार्य दिख नहीं रहे हैं।

इस बात से मोहल्ले वासी काफी परेशान है उन लोगों का कहना है कि जिस कदर से आज गंदगी की वजह से कई बीमारियों उत्पन्न हो रही है, और कब्रिस्तान घेराबंदी के बाद मोहल्ले में आपसी सौहार्द बना रहे इसे ख्याल में रखते हुए संबंधित अधिकारी जल्द से जल्द इसका निपटारा करें।

Other Important News