October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार में लगातार हो रहे हैं कलम के सिपाही की हत्या विफल सरकार की तरफ इशारा, फिर एक जिंदा जला कर सोशल मीडिया के पत्रकार की हत्या……

बिहार में लगातार हो रहे हैं कलम के सिपाही की हत्या विफल सरकार की तरफ इशारा, फिर एक जिंदा जला कर सोशल मीडिया के पत्रकार की हत्या । 

 


Khabre Tv – 9334598481 – रोहित की रिपोर्ट – मधुबनी जिले के बेनीपट्टी बाजार के लोहिया चौक के विगत 9 नवंबर की रात से गायब सोशल मीडिया के पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा की अपराधियों ने जिंदा जला कर मार डाला ।

बताते चले कि अविनाश झा यूट्यूब पर अपना चैनल चलाते थे, जिस पर बेनीपट्टी में चल रहे अबैध नर्सिंग होम की खबर अक्सर अभियान के तौर पर चलाया करते थे और सूचना अधिकार के तहत अबैध नर्सिंग होम पर कई बार कार्यबाई भी करबा चुके थे । इस से कई नर्सिंग होम संचालकों में आक्रोश भी था । वहीं अविनाश झा बीते 9 नवम्बर की रात्रि 9 बजकर 58 मिनट पर अपने घर से अपनी मोवाईल पर बात करते हुए बाहर निकाला जिसके बाद घर वापस लौटकर नही आया ।

उसके बाद अविनाश झा के भाई चंद्र शेखर झा ने 11 नवम्बर को बेनीपट्टी थाना में लिखित आवेदन देकर 10 से ज्यादा नर्सिंग होम निजी क्लिनिक संचालकों पर साजिश के तहत अविनाश का अपहरण करने की बात कह कार्यबाई की मांग करते हुए अविनाश झा का खोज किए जाने की गुहार लगाई थी । पुलिस मामले की छानबीन में लगी थी इसी बीच शुक्रवार की देर शाम उड़ेन गांव में पीपल पेड़ के समीप से एक बोरे में बंद अधजली शव बरामद किया ।

 

शव बुरी तरह जला था जिससे उसकी पहचान नही हो पा रही थी तब जिसकी पहचान परिजन ने अंगूठी व अविनाश के लाल शर्ट से की । जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चार दिन पहले मौत होने की बात सामने आई है। उसके भाई चंद्र शेखर झा ने फर्जी नर्सिंग होम के संचालकों, डॉक्टरों व कर्मियों पर बुद्धिनाथ को साजिश के तहत लापता कर देने का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज कराया था।

हालांकि पुलिस अविनाश के हत्या की पुष्टि नही कर रही है पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से परहेज किया और कहा कि परिजनों  के द्वारा सिनाख्त किया गया है कार्यबाई जारी है । वहीं सूत्रों की माने तो पुलिस ने इस मामले में अब तक एक महिला व एक नर्सिंग होम संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है । इस मे अन्य कई लोगों के शामिल होने की आशंका है । जिसकी छानबीन के साथ पुलिस नेपाल में भी छापेमारी कर रही है ।

फिलहाल पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी खुलकर बोलने से परहेज कर रहे हैं । वहीं सोशल मीडिया के पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की हत्या की खबर से पूरे पत्रकार जगत सहित बेनीपट्टी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में सनसनी फैल गई है और लोगों में आक्रोश व गुसा बय्याप्त है । अबैध तरीके से चल रहे नर्सिंग होम व निजी क्लिनिक सोशल मीडिया के पत्रकार की हत्या का यदि कारण हुआ तो इसके लिए बिहार के स्वास्थ्य बिभाग में ब्याप्त भ्रष्टाचार भी जिम्मेबार है ।

साथ ही बिहार के पुलिस व्यवस्था पर भी सवालिया निशान है जो कि आज तक सरकार की एक भी कानून को कायम ना करा सका चाहे वह शराव बंदी कानून या फिर बालू पर टैक्स या फिर आम शहरी के जीवन यापन की सुरक्षा की बात, सभी के सभी बिहार में फेल …

Other Important News