October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहारी नवयुवक संघ छठ पूजा समिति के द्वारा छठवर्ती महिलाओं को दिया गया प्रसाद का थैला….. साथ ही क्या है खास पढ़िए पूरी खबर

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ शुभम की रिपोर्ट-  बिहार शरीफ के पानी टंकी, मोगल कुआं स्थित वर्षों से बिहारी नवयुवक संघ छठ पूजा समिति की ओर से गली, सड़क सफाई व 24 घंटा बिजली के साथ-साथ गली सज्जा का आयोजन होता आया है।

समय-समय पर भक्ति जागरण, लोगों के सुविधा हेतु वाहन संचालन नियंत्रण से लेकर कई तरह की सुविधाएं मोहल्ला वासियों के द्वारा उपलब्ध कराई जाती रही है ।

 

इसी क्रम में इस वर्ष एक नया आयोजन बिहारी नवयुवक संघ छठ पूजा समिति के द्वारा किया गया जिसमें छठव्रती माताओं के लिए प्रसाद का वितरण किया गया है, साथ ही यहां एक परंपरा और होती है यहां की गई सजावट के बाद गेट के समीप फीता बांधकर फीता काटने का दस्तूर वर्षी से होता आया है।

जिसमें सबसे पहले आने बाले छठवर्ती महिला के द्वारा फीता काटकर उद्घाटन करवाया जाता है, और इस बार भी ऐसा ही हुआ मौके पर वार्ड पार्षद धनंजय कुमार, सुरेंद्र प्रसाद, पिंकू कुमार, जीतू कुमार, संतोष कुमार, रिंकू कुमार, बंटी कुमार, शिव कुमार चौधरी, उमेश चौधरी सहित कई लोग सम्मिलित थे।

आयोजकों की माने तो इस वर्ष 101 छठ व्रतियों को प्रसाद का वितरण किया गया है और यह सिलसिला चलता रहेगा।
कहां जाता है सोच अच्छी हो तो परिणाम हमेशा अच्छा होता है कई दशकों से जगहों पर ऐसे आयोजन होते आए हैं

और सदियों तक होते रहेंगे, माना जाता है की हिंदू समाज में सबसे शुद्ध और पावन पर्व के रूप में छठ व्रत को माना गया है जिसमें साक्षात देव का दर्शन अथार्थ भगवान भास्कर सूर्यदेव की आराधना हम साक्षात करते हैं।

Other Important News