October 18, 2024

ख़बरे टी वी – झारखंड और बिहार राज्य में सर्वाधिक प्लेसमेंट देने वाला संस्थान बना के के विश्वविद्यालय, नालंदा…जाने पूरी खबर

झारखंड, बिहार राज्य में सर्वाधिक प्लेसमेंट देने वाला संस्थान बना के के विश्वविद्यालय, नालंदा.

कोरोना महामारी से लाखों लोगो की नौकरियां छीन लीं वहीं गया केके विश्वविद्यालय के छात्रों को प्‍लेसमेंट मिल रहा है। 

Khabre Tv – 9334598481 – बसंत की रिपोर्ट – नालंदा जिले के रांची पटना रोड के वैरोटी गांव स्थित केके विश्वविद्यालय के 35 विद्यार्थियों का चयन बहुराष्ट्रीय कंपनी टेक महिंद्रा में किया गया। इन्‍हें साढ़े चार से पांच लाख तक का पैकेज दिया जाएगा। कैंपस सेलेक्‍शन किए जाने से छात्रों और अभिभावकों के बीच खुशी का माहौल है।

बता दे की केके विश्वविद्यालय बिहार झारखंड में विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान के लिए जाना माना विश्वविद्यालय है एवं अभी तक शैक्षणिक सत्र में 431 छात्रों को विभिन्न कंपनियों में प्लेसमेंट दिला चुकी है जिसमें जेबीएम कंपनी द्वारा 86 विद्यार्थियों का कैंपस सिलेक्शन हुआ , वही हिमटेक्नो फोर्ड कंपनी में 128 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो चुका है तथा देश के नामी गिरामी ऑटोटेक कंपनी मारुति सुजुकी में 217 विद्यार्थियों का चयन पिछले सप्ताह किया गया है ।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के मुख्य ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट पदाधिकारी रणधीर कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए विश्वविद्यालय लगातार प्रयासरत है एवं काबिल छात्रों को अवसर प्रदान कर रही है, इसके लिए विभिन्न संस्थानों से एमओयू किया जा रहा है,

उन्होंने कहा कि पिछले महीने ही विश्वविद्यालय में हेयर स्मार्ट सॉल्यूशन लिमिटेड एवं डाइकिन एयर कंडीशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू हुआ। जिसके तहत उपरोक्त कंपनियों में विद्यार्थियों का ट्रेनिंग के बाद प्लेसमेंट हुआ है, साथ ही कई मल्टीनेशनल और लिमिटेड कंपनियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं ।


विश्विद्यालय के कुलाधिपति ई. रवि चौधरी ने कहा कि छात्रों के चयन होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छात्रों के जीवन की एक नई पारी यहाँ से शुरू होती है, जहां छात्र ईमानदार प्रयासों के साथ स्वयं को श्रेष्ठ  साबित करते हुए करियर को नई ऊंचाई दे।

इस अवसर पर निदेशक इंजीनियर रिची रवि , कुलपति डॉ सीवी रेड्डी ,कुलसचिव डॉ कौशलेंद्र पाठक ने स्वर्णिम भविष्य की बधाई देते हुए कहा कि हमारे छात्र जहां भी जाएंगे अपनी मेधा सेवर सफलता का परचम लहराएंगे.

Other Important News