October 18, 2024

ख़बरे टी वी – गिरियक प्रखंड के प्रशिक्षु आईएएस बीडीओ ने बाढ़ के कारण हुए प्रखंड झेत्र के सड़कों कटाव का निरीक्षण किया….

Khabre Tv – 9334598481 – बसंत कुमार की रिपोर्ट – गिरियक प्रखंड के विभिन्न इलाकों में सकरी नदी के कारण बाढ़ का पानी आने से प्रखंड झेत्र दर्जनों सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। वहीं लगातार बारिश से बिना बाढ़ वाले क्षेत्र में भी कई सड़कें जर्जर स्थिति में पहुंच गई हैं। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने इन सड़कों की मरम्मति के लिए तैयार शुरू दी है। शनिवार को गिरियक प्रखंड के प्रशिक्षु आईएएस बीडीओ ने बाढ़ के कारण हुए प्रखंड झेत्र के सड़कों कटाव का निरीक्षण किया.

आरडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जल्द मरम्मत करने का निर्देश दिया साथ ही गांव जाकर ग्रामीणों से बात की ।
एव बाढ़ के कारण ग्रामीणों से सरकारी स्तर पर प्राप्त होनेवाले राहत की भी पड़ताल की।
बता दे कि सतौवा घोशराम सकचीसराय ,भदाय, गौशगंज, प्यारेपुर, कोइरी बिगहा, रूपसपुर, साइंडीह,समेत लगभग 15 गाँव मैं सकरी नदी का पानी आ गया था। जिससे ये गांव पूरी तरह जलमग्न हो गया था एव विभिन्न संपर्क मार्गों की हालत खराब हो चुकी है।

इन सड़क मार्गों पर चलना खतरे से खाली नहीं रहा है। एव इन सड़कों में नदी मैं आये तेज बहाव के कारण जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं साथ ही किसानों को काफी झति पहुँची है । इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस श्रीकांत खांडेकर ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में सतौवा से राजपुर एव घोशरामा से देवसपुरा के अलावा अन्य 4 सड़कों का सकरी नदी मैं आए तेज बहाव के कारण कटाव हो गया। जिनमें चार सड़कों का मरामती का काम पूरा हो गया जबकि दो सड़कों का किया जा रहा है जिसे जल्द से जल्द मरम्मत करने के दिशा निर्देश दिया ।

Other Important News