October 19, 2024

ख़बरे टीवी – आखिर नालंदा जिले में कहां हुई शुरुआत स्वच्छता सर्वेक्षण मोबाइल एप्लीकेशन की…

 

स्वच्छता सर्वेक्षण मोबाइल एप्लीकेशन का शुभारंभ हुआ…

 

Khabre Tv – 9334598481 – बसंत कुमार की रिपोर्ट – गिरियक प्रखंड में स्वच्छता सर्वेक्षण मोबाइल एप्लीकेशन का शुभारंभ हुआ । इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस श्रीकांत खाण्डेकर ने इस एप्लीकेशन का लॉन्च कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया । बता दे कि  स्वच्छता अभियान मोबाइल एप्लीकेशन को अस्वच्छ शौचालय एव कूड़ा कचड़ा ढोने वालों की पहचान करने और उनकी जियो टैगिंग करने के लिए विकसित किया गया है।

ऐप की मदद से कहीं पर भी गंदे शौचालय या कूड़ा कचड़ा पसरा देखने  पर उसका विवरण इस मोबाइल एप्लिकेशन पर अपलोड किया जा सकता है जिससे गांवों में सफाई की हकीकत परखेगी।

 


इस अवसर पर आईएएस खांडेकर ने कहा कि  गांव के लोग मोबाइल में इस एप को डाउनलोड कर अपना फीड बैक दे सकते हैं। ग्रामीणों की राय के आधार पर ही ग्राम पंचायतों को अंक दिए जाएंगे। इससे लोगों को अपनी बात शासन तक पहुंचाने का मौका भी मिलेगा । गांवों में सफाई व्यवस्था की असलियत छिपाने वाले वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर शिकंजा कसेगा। सरकार स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण एप के जरिये गांवों में सफाई की हकीकत परखेगी । इस अवसर पर गिरियक बीडीओ निर्मल कुमार , प्रखण्ड समान्यक विधा भूषण , सुपरवाइजर मिताली सहित आंगनवाड़ी के कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Other Important News