October 19, 2024

ख़बरे टी वी – गिरियक प्रखंड क्षेत्र के पावापुरी में भारत सरकार के टूरिज्म विभाग पटना द्वारा बिरासत को सजायेंगे…..

बिरासत को सजायेंगे : पर्यटन को बढ़ाएंगे.

      गिरियक प्रखंड क्षेत्र के पावापुरी में भारत सरकार के टूरिज्म विभाग पटना द्वारा
बिरासत को सजायेंगे.

Khabre Tv – 9334598481 – वसंत की रिपोर्ट : पर्यटन को आगे बढ़ाएंगे अभियान के तहत स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर पर्यटन विभाग की टीम एवं स्थानीय लोगों ने जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर की निर्वाण भूमि  स्थित पावापुरी जल मंदिर से होते हुए दिगंबर जैन मंदिर , पंजाब नेशनल बैंक , पोस्ट ऑफिस, वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी , श्वेतांबर  मंदिर , समोसरण मंदिर एबं पावापुरी से घोषरामा रोड स्थित विरायतन बीएड कॉलेज तक सफाई अभियान चलाया।

वही बता दे कि आज सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है इसके बावजूद पर्यटन विभाग की टीम एवं स्थानीय समाजसेवी लोग सफाई के प्रति अतिउत्साह देखा गया ।
इस अवसर पर पर्यटन मंत्रालय , भारत सरकार के सलाहकार समिति के सदस्य डॉ. कौलेश कुमार ने कहा की जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के निर्वाण स्थली पावापुरी सिर्फ ना जैन श्रद्धालु का धर्मिक स्थल है , बल्कि हर धर्म का संगम के साथ पर्यटन स्थल भी है। यहां हर धर्म के लोग अपने परिवार के साथ पर्यटन करने के लिए आते हैं । इसलिए यहाँ के निवासियों से  पर्यटकों को स्वागत  करें और स्वच्छता पर ध्यान देकर स्वच्छ पर्यटन का मिशाल बने , ताकि राज्य में बिहार की सुंदर छवि बने।


इस अवसर पर बैंक कर्मचारी राजीव रंजन ने कहा की केंद्र एव राज्य सरकार ने पावापुरी झेत्र में विकास के कई कार्य किये है उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पर्यटन झेत्र पावापुरी में महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, मध्यप्रदेश एवं कोलकाता समेत देश के अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक , पर्यटन के लिए आते हैं ।

लेकिन रेलवे स्टेशन नहीं होने के अभाव में उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है
इस अवसर पर गाइड सनोज कुमार , ग्रामीण मनोज कुमार, सुरेश कुमार, रोशन कुमार सहित पर्यटन विभाग की टीम उपस्थित रहे।

Other Important News