October 19, 2024

ख़बरे टी वी – विमंस पारामेडिकल विद्यार्थियों ने संगठन विस्तार को लेकर बैठक की, इस अवसर पर विम्स के पारा मेडिकल छात्र संघ इकाई का गठन

Khabre Tv – 9334598481 – वसंत की रिपोर्ट – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के एनेस्थीसिया विभाग में, पारामेडिकल विद्यार्थियों ने विम्स में संगठन विस्तार को लेकर बैठक की । इस अवसर पर विम्स के पारा मेडिकल छात्र संघ इकाई का गठन हुआ।

साथ ही चुनाव प्रकिया द्वारा विभिन्न पदों पर चुने गए पारामेडिकल मेडिकल छात्रों को शपथ दिलवाई गई, एव छात्रों को नीति और नियमों की जानकारी दी, एजुकेशन एवं सेवा का अर्थ भी समझाया गया ।

इस अवसर पर लालू कुमार को अध्यक्ष , आशीष कुमार को कोषाध्यक्ष , नीरजदीप को प्रवक्ता , सुरेश कुमार को उपाध्यक्ष, समरजीत कुमार को प्रधान महासचिव मनोनीत किया गया।
इस अवसर पर बिहार पारा मेडिकल छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण ने कहा कि

  पैरामेडिकल छात्र एक-एक पल का उपयोग अपनी कौशल क्षमता को बढ़ाने के लिए करे। उन्होंने कहा कि वर्तमान कोविड-19 महामारी के दौरान पैरामेडिकल छात्रों ने जी जान लगाकर मरीजों की सेवा की। इस दौरान कई छात्र कोविड के चपेट में भी आए और कई लोगों की जान भी गवायी । 

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार पारा मेडिकल छात्रों के प्रति काफी वर्षों से दोहरी नीति अपना रही है ।  कई वर्षों से पैरामेडिकल काउंसिल गठन लंबित है, इसके लिए कई बार स्वास्थ्य मंत्री एवं बिहार के मुख्यमंत्री से भी मिलकर उनके समक्ष समस्याओं को रखा। लेकिन छात्रों को सिर्फ आश्वासन ही मिलता आया है ।

इस अवसर पर विम्स के पारा मेडिकल के छात्र प्रवीण कुमार ने कहाँ कि बिहार के किसी भी मेडिकल कॉलेज में पारा मेडिकल विद्यार्थियों को छात्रावास , छात्रवृत्ति , बुनियादी सुविधाएं नहीं प्राप्त है । इस अवसर पर पैरामेडिकल छात्र संघ के अध्यक्ष ने पैरामेडिकल काउंसिल पैड इंटर्नशिप छात्रावास क्लीनिकल एवं नन क्लीनिकल सहित अन्य सुविधाओं की मांग की ।

 


उन्होंने कहा कि अगर छात्रों को उनका हक नहीं मिलेगा तो वह आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे ।
इस अवसर पर शिपु कुमार, राकेश, नंदन, राहुल, स्नेह लता, पूनम मिश्रा, नितेश, अमरजीत, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Other Important News