October 18, 2024

ख़बरे टी वी – पत्तल प्लेट बनाने वाली लघु फैक्ट्री में लगी आग लाखों का हुआ नुकसान….

Khabre Tv – 9334598481- बसंत की रिपोर्ट – पावापुरी सहायक थाना के निकट पत्तल-प्लेट बनाने वाला दूकान में आग लग गयी जिससे पतल बनाने वाले चार मशीन सहित मोटर साइकिल, पंखा सहित प्लेट बनाने वाला मशीन, निर्माण किया हुआ प्लेट एवं रॉव मटेरियल जलकर पूरी तरह राख हो गया । इस घटना में 15 लाख रुपये का छति होने की बात बताया गया।
इस संबंध में पीड़ित दुकानदार नालन्दा जिला, मानपुर थाना के बैधनाथपुर सरबहदी निवासी राजेश कुमार ने बताया कि वह पोखरपुर गांव में किराए के मकान में रहता है और जलमन्दिर मार्ग में पावापुरी थाना से कुछ दूरी पर पत्तल प्लेट बनाने का दूकान चला रहा था। रविवार को प्रतिदिन की तरह शाम को दूकान बन्द कर पोखरपुर गांव चला गया। करीब आठ बजे मालूम हुआ कि मेरे दुकान में आग लग गया। इसकी सूचना पड़ोसी द्वारा मिला। खबर मिलते ही दूकान आया तो देखा कि पास के लोग आग बूझाने में लगे थे। इसी समय पावापुरी सहायक थाना गया और आग लगने की सूचना दिया। इसके बाद अग्निशामक दस्ता को मेरे दूकान में आग लगने की सूचना दी गयी। सूचना के बाद भी दमकल गाड़ी आग बुझाने नहीं पहुंची।

इधर पास पड़ोस के लोग मोटर पम्प चलाकर आग बुझाने का प्रयास जारी रहा। करीब चार घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन अंदर अंदर आग जलती रही। दूकाने का शटर इतना गर्म हो गया कि उसे लोग नहीं खोल सके। सुबह में जाकर आग को पूरी तरह बुझाया गया । पीड़ित ने बताया कि आग कैसे लगा यह पता नहीं चल सका है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट से आग लगा है । बहर हाल जो भी हो जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। इधर इस घटना में मोटर साइकिल, पंखा, प्लेट बनाने का सभी मशीन, बना हुआ प्लेट, मटेरियल आदि जलकर राख हो गया जिसमें करीब 15 लाख की संपत्ति जलने की बात बताई गई।इधर घटना की सूचना मिलने के कुछ देर बाद पावापुरी के एसआई अनिल सिंह दल बल के मौके पर पहुंचे। पीड़ित राजेश ने बताया कि आग लगने सोमवार की सुबह आगलगने की घटना का प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया लेकिन समाचार लिखे जाने तक आवेदन नहीं लिया गया।
पीड़ित ने बताया कि परिवार का जीविका चलाने के लिए मात्र यही सहारा था लेकिन सब कुछ बर्बाद हो गया। थाना अध्यक्ष शकुंतला कुमारी ने बताई की आग लगने के समय अधिकारी गए लेकिन आग कैसे लगी इसकी जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी

Other Important News