October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिला पदाधिकारी नालंदा श्री योगेन्द्र सिंह द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में RCD/RWD/BRPNNL से संबंधित समीक्षात्मक बैठक…..

 

Khabre Tv – 9334598481, नालंदा जिला पदाधिकारी नालंदा श्री योगेन्द्र सिंह द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में RCD/RWD/BRPNNL से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता की गई।
पथ प्रमंडल बिहारशरीफ द्वारा बताया गया कि नूरसराय सिलाव पथ में बेगमपुर से सिलाव तक योजना को खंडित कर निविदा करने हेतु प्रस्ताव को मुख्य अभियंता के पास भेजा गया है।
नूरसराय बाईपास पथ में योजना को खंडित कर ननौरा मौजा का प्रस्तावित भू-अर्जित पथ का निविदा करने हेतु भी प्रस्ताव मुख्य अभियंता को समर्पित किया गया है।
इसमें दो नया अतिरिक्त बाईपास क्रमशः अंधन्ना तथा कुंदी बाईपास का भी प्रावधान किया गया है।
पावापुरी से घोसरावां पथ पर कार्य कराने हेतु प्रस्ताव भी मुख्य अभियंता को भेजा जा चुका है।
पावापुरी घोसरावाँ से बिलारी तक पथ हेतु भू-अर्जन का कार्य प्रगति में है।इसमें तीन मौजा क्रमशः कटौना,दरवेसपूरा तथा घोसरावां में भू-अर्जन हेतु अंतिम नोटिफिकेशन प्रकाशित कर दी गई हैं।
बिहारशरीफ बाईपास का का कार्य प्रगति में है।
सोइबापर माफी बेलछी से कटरीसराई पथ के भू -अर्जन प्रस्ताव भू-अर्जन कार्यालय को भेजा गया है।
सिलाव देवरिया भुई पथ पर पूल कार्य पूर्ण हो गया है तथा पहुंच पथ का भू-अर्जन प्रक्रियाधीन है।
बिहारशरीफ बाईपास(पचासा मोड एन एच-31 से उपरौरा एन एच 82 तक)निर्माण कार्य हेतु 93%सतत लीज पर निबंधन हो चुका है तथा अवशेष भूमि के लिए निबंधन से संबंधित कार्रवाई प्रगति पर है।
कार्यपालक अभियंता रोड डिवीजन हिलसा द्वारा इस्लामपुर बाईपास,एकंगरसराय बाईपास,हिलसा बाईपास की स्थिति जिला पदाधिकारी को बताया गया।
कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग बिहारशरीफ,हिलसा,राजगीर तथा हरनौत के द्वारा भी पूर्ण एवम् लंबित योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।
बिहार राज्य पूल निर्माण निगम के द्वारा कराए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की गई।बाजार कृषि समिति बिहारशरीफ में किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की गई।फेज टू का कार्य कुछ दिनों में शुरू कर दी जाएगी।सोहसराय हाल्ट तथा हिलसा में दो आर ओ बी हेतु डी पी आर के लिए कोटेशन मांगा गया है।
सोहसराय हाल्ट फ्लाई ओवर का कार्य शुरू नहीं होने के कारण संबंधित पदाधिकारी को जिला पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगा तथा अगले 7 दिनों में डी पी आर बनाने का निदेश दिया।
आर सी डी के कई पथों के खराब क्वालिटी निर्माण पर भी जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता को फटकार लगाई।
जिला पदाधिकारी ने बिहारशरीफ बाईपास के नकटपुरा के पास अवशेष कार्यों तथा पँचाने नदी के कटाव निरोधी निर्माण पर भी खेद व्यक्त किया।
नूरसराय बाईपास में अंधना मौजा का नक्शा चकबंदी निदेशालय पटना से प्राप्त करने का भी निदेश जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया।
उक्त बैठक में सभी संबंधित विभागों के कार्यपालक अभियंता,जिला भू- अर्जन पदाधिकारी तथा प्रभारी विकास शाखा उपस्थित थे।

Other Important News