October 18, 2024

ख़बरें टी वी : 38 बटालियन का 60वा रेजिंग डे मनाया गया, एनसीसी का मोटो ही है एकता और अनुशासन – कर्नल बंसल…. जानिए पूरी ख़बर

 

 

38 बटालियन का 60वा रेजिंग डे मनाया गया, एनसीसी का मोटो ही है एकता और अनुशासन – कर्नल बंसल

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम की रिपोर्ट : आज 38 बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ के प्रांगण में 38 बिहार बटालियन एनसीसी का 60 वा रेजिंग डे (स्थापना दिवस) धूमधाम से मनाया गया। रेजिंग डे के अवसर पर 38 बिहार बटालियन के 29 वा कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव बंसल ने केक काटकर बैलून उड़ा कर मनाया। इस अवसर पर एनसीसी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले को नगद राशि देकर उसका उत्साह बढ़ाया गया।

 

 

ज्ञात हो कि कमांडिंग अफसर कर्नल राजीव बंसल ने पिछले वर्ष से 38 बिहार बटालियन का रेजिंग डे मनाने की शुरुआत की उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार दिवस, नालंदा दिवस, आर्मी डे ,महापुरुषों के जयंती मनाई जाती है और उन्हें याद किया जाता है उनके चिन्हों पर चलने की कसम खाई जाती है उसी तरह 38 बिहार बटालियन का रेजिंग डे 1 फरवरी को हुआ था और इससे भी मनाना चाहिए हमारे एनसीसी के कैडेटों अफसरों एवं सभी स्टाफ को मालूम होना चाहिए 1 फरवरी को हमारे बटालियन का स्थापना दिवस मनाया जाता है ….

 

 

एवं अपने बच्चों को सही मुकाम पर ले जाने उन्हें सफलता दिलाने अनुशासन का पाठ पढ़ाने और सभ्य नागरिक बनाने की हम लोगों शपथ लेनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ के एनसीसी अफसर लेफ्टिनेंट डॉ शशिकांत कुमार टोनी ने किया। केक काटने के पश्चात कर्नल बंसल ने अपने स्टाफ अफसर और कैडेटों को केक खिलाकर उन्हें बटालियन के रेजिंग डे की शुभकामनाएं दी एवं सभी के साथ मिलकर टी पार्टी में भाग लिया एवं बटालियन के उपलब्धियों पर विशेष चर्चा की संपन्न हुए।

 

 

गणतंत्र दिवस परेड दिल्ली की भी चर्चा की एवं और अच्छा करने का प्रण लिया इस अवसर पर रासबिहारी उच्च विद्यालय से लेफ्टिनेंट राकेश रंजन पांडे, जीडीएम कॉलेज हरनौत से केयरटेकर अरविंद कुमार जवाहर नवोदय विद्यालय राजगीर से शैलेंद्र प्रसाद ,सूबेदार मेजर शुकर सवैया, सूबेदार धनंजय कुमार, शंकर जाधव करनैल सिंह सुरेंद्र प्रसाद विजय शंकर प्रसाद अखिलेश्वर कुमार बलवीर कुमार रवि कुमार बरसा कुमारी प्रीति कुमारी श्वेता भारती आदि कैरेट उपस्थित थे।

 

 

Other Important News