July 22, 2024

आखिर ‘बाला’ नाम के पीछे क्या है राज

 

कई सुपर हिट फिल्म देने के बाद अब अभिनेता आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म ‘बाला’ की रिलीज के पहले खुलासा किया कि उन्होंने ही अपनी फिल्म का शीर्षक सुझाया था. आयुष्ममान ने कहा, “काफी सोच-विचार के बाद हमें अपना शीर्षक ‘बाला’ मिला. मुझे याद है कि हम कई दिनों तक इस बात पर चर्चा करते रहे कि शीर्षक क्या होना चाहिए. हम एक अलग, छोटा और मजेदार शीर्षक चाहते थे, जो फिल्म की कहानी के अनुरूप हो. मैं जानता था कि हमें ऐसा शीर्षक जरूर मिल जाएगा, पर इसको ढूंढ़ना कठिन रहा.”
अभिनेता ने कहा, “मुझे याद है कि कम से कम 30 दिनों तक मैं इस पर सोच-विचार कर रहा था और अचानक एक दिन दिमाग में न जाने कहा से इस शीर्षक ‘बाला’ का विचार मुझे आया. मैंने अपने निर्माता को फोन कर कहा कि मैंने उनके लिए शीर्षक खोज लिया है.”
आयुष्मान का सुझाव सुनने के बाद निर्माता दिनेश विजान अपनी हंसी नहीं रोक पाए.
आयुष्मान ने कहा, “मुझे याद है कि दिनो (दिनेश) काफी देर तक अपनी हंसी नहीं रोक पाए और मैं समझ गया कि दर्शकों को हंसाने के लिए हमें एक अच्छा शीर्षक मिल गया है.”
उन्होंने आगे कहा, “हमने कई लोगों को शीर्षक की जानकारी दी और शुक्र है कि सभी की प्रतिक्रिया एक समान रही.”
फिल्म ‘बाला’ (Bala) की कहानी कानपुर में रहने वाले एक युवक के इर्द-गिर्द घूमती है जो वक्त से पहले गंजेपन की समस्या का सामना करता है, फिल्म की कहानी आत्मविश्वास में कमी और गंजेपन के साथ आने वाली सामाजिक दबाव को बयां करती है,फिल्म सात नवंबर को फिल्म रिलीज होगी. फिल्म में यामी गौतम और भूमि पेडणेकर भी प्रमुख किरदार में हैं।
आखिर ‘बाला’ नाम के पीछे क्या है राज